Breaking News
Home / खेल / भारतीय गोला फेंक महिला एथलीट मनप्रीत कौर फंसी परेशानी में!!!

भारतीय गोला फेंक महिला एथलीट मनप्रीत कौर फंसी परेशानी में!!!

मनप्रीत ने इस साल कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए थे, लेकिन उनके नमूने में फिर शक्तिवर्धक डाइमेथिलबुटिलेमाइन पाया गया है। यही शक्तिवर्धक एशियन ग्रां प्रि और फेडरेशन कप के दौरान लिए गए उनके नमूने में भी पाया गया था। यही कारण है कि अंबाला की यह एथलीट लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाई थीं और उन्हें प्राथमिक तौर पर निलंबित कर दिया गया है।

भुवनेश्वर में हुई एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप और गुंटुर में हुई अंतरराज्यीय मीट के दौरान लिए गए उनके डोप टेस्ट के नमूने भी फेल हो गए हैं।

राष्ट्रीय डोपिंग रोधक एजेंसी (नाडा) जल्द ही उनके खिलाफ सुनवाई के लिए अनुशासनात्मक समिति गठित करेगी। खास बात यह है कि अब उनके एशियन ग्रां प्रि फेडरेशन कप, एशियन चैंपियनशिप और राज्य चैंपियनशिप में जीते गए स्वर्ण पदक छिन सकते हैं। इसमें एशियन ग्रां प्रि का पदक बेहद महत्वपूर्ण है।

चीन में विश्व डोपिंग रोधक एजेंसी (वाडा) ने उनका जो नमूना लिया था उसमें मेटनेलॉन स्टेरॉयड पाया गया था और उन्होंने यह बात नाडा को बताई है। डाइमेथिलबुटिलेमाइन वाडा की प्रतिबंधित पदार्थो की सूची में निर्दिष्ट (स्पेसिफाइड) श्रेणी में आता है लेकिन स्टेरॉयड अनिर्दिष्ट (अनस्पेसिफाइड) श्रेणी में आता है।

अब कौर के लिए नाडा के पैनल को यह समझाना आसान नहीं होगा कि स्टेरॉयड उनके शरीर के अंदर कैसे पहुंचा। मनप्रीत के लिए एक खराब खबर यह भी है कि अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आइएएएफ) भी इस मामले की प्रक्रिया में शामिल हो गई है।

आइएएएफ ने नाडा से कहा है कि वह भी इस सुनवाई पर नजर रखेंगे।

About admin@live

Check Also

बॉलीवुड एक्टर ने भारत की नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को दी मात!!!!!

भारत की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने बैडमिंटन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *