Breaking News
Home / प्रदेश / राम रहीम की जेल में सुरक्षा पर बड़ा बदलाव

राम रहीम की जेल में सुरक्षा पर बड़ा बदलाव

जेल प्रशासन के मुताबिक, कैदी नंबर 8647 गुरमीत राम रहीम के सैल में मौजूद दोनों नंबरदारों को बदल दिया गया है। जिस अप्रूवल सैल में बाबा सप्ताह भर से रह रहा था, आज सुबह उसमें भी बदलाव किए गए हैं। सिक्यॉरिटी इस कदर सख्त की गई है कि रोहतक जिला प्रशासन का कोई अधिकारी जेल में नहीं पहुंच पा रहा है। अगर किसी अधिकारी को जेल तक जाना है तो इसके लिए उपायुक्त से मंजूरी लेना जरूरी कर दिया गया है।

गौर करने वाली बात यह कि गुरमीत की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कैदियों की मिलनी भी बंद कर दी है। फिलहाल जेल में बंद करीब डेढ़ हजार कैदियों को न उनके परिजनों से मिलने दिया जा रहा है न उनके वकीलों से। जेल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। रोहतक जेल अधीक्षक सुनील सांगवान ने कहा, ‘इस मामले से जुड़ी ज्यादा जानकारी मैं नहीं दे सकता। इतना जरूर है कि राम रहीम की सिक्यॉरिटी में कई बदलाव किए गए हैं। कई लेयर पर सिक्यॉरिटी की गई है। अभी किसी कैदी के परिजन को मिलने की मंजूरी नहीं दी गई है।’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि ये हालात कब तक रहने वाले हैं? इसके बारे में अभी कुछ नहीं बता सकते।

गुरमीत राम रहीम की सिक्यॉरिटी को लेकर जिस कदर बदलाव किया गया है, उसी का परिणाम है कि कल उनके परिजनों को मुलाकात के लिए प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी। बताया जा रहा है कि राम रहीम की पत्नी, मां और दोनों बेटियों सहित उनका बेटा आजकल राजस्थान में पैतृक गांव में हैं। कल उन्हें मिलने के लिए आना था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि परिजन सोमवार को बाबा से मिलने रोहतक जेल जा सकते हैं। हालांकि प्रशासन ने इसकी अनुमति मिलने या नहीं मिलने की बात को स्पष्ट नहीं किया।

About admin@live

Check Also

नकली दूध फैक्ट्री का हुआ भांडाफोड़ !!!

सदर कोतवाली लखीमपुर खीरी के अन्तर्गत महेवागंज लिलौटी नाथ मोड़ पर नकली दूध बनाने वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *