Breaking News
Home / मनोरंजन / फोर्ब्स 2016: सर्वाधिक कमाई करने वाले सिलेब्रिटीज में शाहरुख-अक्षय भी शामिल

फोर्ब्स 2016: सर्वाधिक कमाई करने वाले सिलेब्रिटीज में शाहरुख-अक्षय भी शामिल

 

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान और अक्षय कुमार विश्व के ऐसे सिलेब्रिटी में शामिल हैं, जिन्होंने वर्ष 2016 में सर्वाधिक कमाई की. फोर्ब्स की इस सूची में शीर्ष पर अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट हैं जिनकी कमाई 17 करोड डॉलर रही.

शाहरुख खान तीन करोड 30 लाख डॉलर की कमाई के साथ इस सूची में 86वें स्थान पर हैं जबकि अक्षय कुमार तीन करोड 15 लाख डॉलर की कमाई के साथ 94वें स्थान पर रहे.

फोर्ब्स ने कहा कि शाहरख सफल फिल्मों में अपनी मुख्य भूमिकाओं के साथ ‘‘बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं’ और इसके अलावा वह पेशगी के रुप में और बाद में मिलने वाले भुगतान के रुप में भी कई लाख डॉलर कमाते हैं.

इसके अनुसार वह दर्जनों ब्रांड के विज्ञापन से भी कमाते हैं.

फोर्ब्स ने कहा हालांकि अक्षय कुमार (48) वर्ष 2015 में 76वें स्थान से फिसलकर 94वें स्थान पर पहुंच गए हैं, लेकिन अक्षय बॉलीवुड के सबसे व्यस्त मुख्य कलाकारों में से हैं और उन्होंने तीन हिट फिल्मों के साथ अच्छी कमाई की.

इसके अनुसार अक्षय ने मोटरसाइकिलों एवं स्वर्ण पर रिण देने वाली कंपनी समेत कई उत्पादों के विज्ञापन से भी अच्छी कमाई की. इंग्लैंड-आयरलैंड के लडकों का बैंड ‘वन डायरेक्शन’ 11 करोड डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

इस सूची में लेखक जेम्स पैटरसन तीसरे स्थान पर रहे. रियल मैड्रिड के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनॉल्डो (चौथा स्थान), बॉस्केटबॉल खिलाडी लेब्रॉन जेम्स (11वां) और संगीतकार मैडोना (12वां) भी इस सूची में शामिल हैं.

फोर्ब्स ने कहा कि सर्वाधिक कमाई करने वाले विश्व के 100 सिलेब्रिटी ने जून 2015-2016 में पांच अरब 10 करोड डॉलर के अग्रिम कर का भुगतान किया.

फोर्ब्स ने कहा कि इस सूची में भौगोलिक विविधता तो बहुत है लेकिन यह सूची मनोरंजन जगत में मिलने वाले धन में अंतर को रेखांकित करती है क्योंकि सूची में मात्र 15 महिलाएं शामिल हैं जबकि पिछले साल इसमें 16 महिलाओं ने जगह बनाई थी.

इस सूची में ब्रितानी गायिका एडेल नौवें, चीनी अभिनेता जैकी चैन 21वें स्थान पर हैं. हॉलीवुड के हास्य कलाकार केविन हर्ट छठे, अभिनेता ड्वेन जॉनसन 19वें, रिएलिटी टीवी शो स्टार किम करदाशियां 43वें और ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस 50वें स्थान पर हैं.

About admin@live

Check Also

डांस प्रेमियों के दिलों की धड़कन मचाएगी बिग बॉस के घर में धमाल

सपना चौधरी अब छोटे पर्दे पर बिग बॉस के घर में धमाल मचाएगी। वह बिग …

One comment

  1. At last! Someone who understands! Thanks for psoitng!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *